GAHOIMUMBAI

गहोई आशुतोष राणा जी को मिलेगा वाग्धारा सम्मान 2024!

Gahoi Gaurav: Famous actor, writer and poet Ashutosh Rana will receive the Vagdhara Jury Award 2024, many congratulations!

मुंबई, महाराष्ट्र: हाल ही में वर्ष 2024 के लिए वाग्धारा सम्मान के नामों की घोषणा कर दी गई है। वाग्धारा के अध्यक्ष डॉ. वागीश सारस्वत ने जानकारी दी कि पुरुस्कार वितरण समारोह मंगलवार 16 जनवरी 2024 को – दोपहर 3 बजे से अंधेरी (पश्चिम) के मॉडल टाउन स्थित मुक्ति – ऑडिटोरियम में आयोजित किया – जाएगा। 

जानकारी के अनुसार, कला व रंग निर्देशक जयंत देशमुख की अध्यक्षता में अभिनेत्री कंचन अवस्थी व वरिष्ठ पत्रकार विमल मिश्र की चयन समिति ने वागीश सारस्वत, दुर्गेश्वरी सिंह महक, नीता बाजपेयी, रवि यादव, शेखर अस्तित्व, भार्गव तिवारी, देव फौजदार, अवधेशकुमार पांडेय, सुरेश तिवारी यश, जितेंद्र दीक्षित, अनिल तिवारी, सांध्य पांडेय, श्रद्धा मोहिते व नरेंद्र कोठेकर की प्रस्तावक समिति के साथ सर्वसम्मति से वाग्धारा सम्मान के लिए विभिन्न विभूतियों का चयन किया। 

इस समारोह में सुप्रसिद्ध अभिनेता, लेखक और कवि आशुतोष राणा (नीखरा) को वाग्धारा जूरी अवार्ड प्रदान किया जाएगा। 

गाडरवाड़ा के नीखरा परिवार में जन्मे गहोई आशुतोष राणा एक भारतीय हिन्दी फ़िल्म अभिनेता हैं। यह बॉलीवुड के साथ साथ मराठी, कन्नड, तेलुगू और तमिल फ़िल्म उद्योगों में भी कार्य कर रहे हैं। इन्होंने “काली – एक अग्निपरीक्षा” नामक धारावाहिक में भी अभिनय किया है।

आशुतोष राणा का जन्म 10 नवंबर 1967 को हुआ यह एक प्रतिष्ठित गहोई परिवार में पैदा हुए और इनका पूरा नाम आशुतोष राणा रामनारायण नीखरा है जो कि इनका पारिवारिक नाम है लेकिन इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बदलकर आशुतोष राणा रख लिया। 

1995 में दूरदर्शन की धारावाहिक फिल्म स्वाभिमान से अपने अभिनय की शुरुआत करने वाले अशुतोषजी ने अपने फिल्मी कैरियर में हर बार अमित छाप छोड़ी। 1998 में फिल्म दुश्मन में गोकुल पंडित और 1999 में फिल्म संघर्ष में लज्जा शंकर पांडेय के किरदार में दमदार अभिनय किया, जिसे देखकर दर्शक आज भी सहम जाते हैं।

शबनम मौसी अभिनेता को फिल्म दुश्मन (1999) और फिल्म संघर्ष (2000) के लिए फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ खलनायक पुरस्कार मिला। 

हाल ही में वह शाहरुख खान अभिनीत फिल्म पठान (2023) में मुख्य किरदार में दिखे थे।

गहोई इतिहास और उससे सम्बन्ध:

देवताओं के आशीर्वाद से उपजी गहोई प्रजाति हर क्षेत्र में दक्षता रखती हैं। भगवान नारायण के शंख से उत्पादित गहोई शब्द बहुत ही पवित्र हैं। गहोईयो का रहन सहन और खान पान, देवताओं के समकक्ष हैं। हमें गर्व होना चाहिए कि हम गहोई समाज से हैं। 

गहोई मुंबई समाचार और गहोई बंधुओं को ओर से बधाई:

सुप्रसिद्ध अभिनेता, लेखक और कवि आशुतोष राणा को वाग्धारा जूरी अवार्ड मिलने पर सभी गहोई बंधुओं और गहोई मुंबई समाचार की ओर से बहुत बहुत बधाई। आप भविष्य में गहोई समाज की समृद्धि और विकास के लिए सहयोगी रहे, यही ईश्वर से कामना हैं।

जय भारत – जय गहोई

सूचना: यदि कोई भी गहोई बंधू अपने क्षेत्र की गहोई समाज से सम्बंधित कोई भी सूचना, लेख, कविताएं, सामाजिक गतिविधि, गहोई आयोजन फोटो, शादी समबन्धित बायोडाटा आदि को gahoimumba.com पर प्रसारित करवाना चाहता हैं तो कृपया जानकारी फोटो और वीडियो के साथ gahoimumbai@gmail.com पर साँझा कर सकते हैं| 

For more Gahoi Samaj News and events: http://gahoimumbai.com/category/gahoi/